Advertisements

गाज़ियाबाद में गुरुपूर्णिमा महोत्सव सम्पन्न

कल गुरुपूर्णिमा का महोत्सव गाज़ियाबाद धाम पर आयोजित किया गया था। मुझे भी इस अवसर पर उपस्थित रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। झुग्गी झोपड़ी शिक्षा सेवा मिशन के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम बड़े ही मनोहारी थे। उनके द्वारा और उनके ऊपर संस्थान द्वारा की गयी मेहनत साफ दिख रही थी। हम लोग तो वहाँ सिर्फ कुछ घंटों के लिए ही गए थे परन्तु संचालक और सेवादार सुबह से ही तैयारियों में लगे हुए थे। कई घंटों की कड़ी मेहनत के बाद की स्वाभाविक थकान, खिन्नता और शिकन का कहीं कोई नामो-निशान तक नहीं था। यह अगर संभव हुआ था तो मात्र साक्षी श्री के सान्निध्य की वजह से। अपने भक्तों, अनुयायियों और शिष्यों से मिलकर साक्षी श्री को जो खुशी मिलती है वह भी साफ झलक रही थी साक्षी श्री के चेहरे पर।

साक्षी श्री ने छात्रों को ध्यान में रखकर “यू कैन टॉप” नामक एक पुस्तक लिखी थी जो कि हर एक छात्र को अवश्य पढ़नी चाहिए। इसमें स्वस्थ तन, स्वस्थ मन और आत्म-बोध के लिए बहुत ही सरल, वैज्ञानिक तकनीकियाँ समझाई गयी हैं जिनके अभ्यास से जीवन में महान सकारात्मक परिवर्तन लाए जा सकते हैं। इस पुस्तक की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए गुरुदेव की इच्छा थी कि इसका हिन्दी संस्करण भी बनाया जाय।

मेरे सौभाग्य और गुरुदेव के आशीर्वाद से यह कार्य करने का सुअवसर मुझे प्राप्त हुआ। पुस्तक का सरल हिन्दी में अनुवाद पूरा हो चुका है और अब यह बहुत शीघ्र ही पाठकों के लिए उपलब्ध होगी।

– अजय प्रताप सिंह

Advertisements

About Ajay Pratap Singh

Blogger, ERP Administrator, Certified Information Security Expert, Spiritual Healer, Translator (E2H)

Posted on जुलाई 23, 2013, in कार्यक्रम and tagged , . Bookmark the permalink. टिप्पणी करे.

टिप्पणियाँ बंद कर दी गयी है.